-->

Small Business Ideas - एक ऐसा बिजनेस जो आपको कम समय में ब्रांड बना देगा

आज हम एक ऐसे स्मॉल बिजनेस आइडिया के बारे में बात करेंगे जो दुनिया के सभी विकसित देशों में सफलतापूर्वक चल रहा है. यह बिजनेस आइडिया की शुरुआत हमारे देश में भी हो चुकी है और यह बेंगलुरु, मुंबई, दिल्ली जैसे बड़े बड़े शहरों में अच्छी तरह से चल रहा है. अगर आप यह बिजनेस को कोई छोटे शहर में शुरू करते हो तो यह बिजनेस उस छोटे शहर में एक ब्रांड बन सकता है.

जंक रिमूवल बिजनेस आइडिया

एक ऐसा बिजनेस जो आपको कम समय में ब्रांड बना देगा
यह बिजनेस एक सर्विस सेक्टर का बिजनेस होने की वजह से आपको ज्यादा लागत नहीं आएगी. आपको अपने काम और व्यवहार के आधार पर मार्केट में अपना बिजनेस बढ़ाते जाना है यह बिजनेस को जंक रिमूवल बिजनेस कहा जाता है इसका मतलब है कि घर में मौजूद उस कचरे और कबाड़ को निकालना जो कचरा आपके घर में आने वाली कामवाली बाई निकाल नहीं सकती है हमारे देश में यह काम दिवाली की तैयारी के द्वारा किया जाता है.

कुछ कुछ जगह पर यह काम साल में चार बार करवाया जाता है क्योंकि लोगों को स्वच्छता पसंद है वह अपने घर में जंक को पसंद नहीं करते क्योंकि जंक से बहुत सारी बीमारियां होती है दीपावली की तैयारियां पहले लोग खुद से ही अपने घर की साफ सफाई या यू कहे कि जंक रिमूवल खुद से ही करते थे. अब लोगों के पास समय ना होने की वजह से वह कोई व्यक्ति को जंक रिमूवल के लिए बुलाते हैं. और अगर आप शहर में इस काम के लिए ब्रांड हो तो लोग आपको ही बुला लेंगे.

जंक रिमूवल बिजनेस के लिए जरूरी समान

यह बिजनेस को शुरू करने के लिए आपके पास एक छोटा या बड़ा लोडिंग वाहन होना चाहिए. आप उसे रेंट पर भी ले सकते हो या फिर खुद का खरीद भी सकते हो. इस बिजनेस में आपको कुछ ऐसे कर्मचारियों की जरूरत पड़ेगी जो आपके क्लाइंट के घर के कोने कोने में सफाई करेंगे. और उनके लिए यूनिफॉर्म की भी जरूरत पड़ेगी. आपको यह बिजनेस करने के लिए एक वेबसाइट की जरूरत पड़ेगी जो आप खुद ही बना सकते हो या फिर किसी आईटी कंपनी की मदद लेकर बना सकते है जो लगभग 5000 से 8000 तक बन जाएगी.

जंक रिमूवल बिजनेस में जरुरी डॉक्यूमेंट्स 

सबसे पहले आपको अपने बिजनेस का एक नाम तय करना होगा और उस नाम का डोमेन खरीदना होगा जिससे आप उस नाम पर आप वेबसाइट बना सको. आपको इस बिजनेस के लिए बैंक के अकाउंट ट्रेड लाइसेंस और कुछ लोकल लीगल फॉर्मेलिटी करनी हो.

जंक रिमूवल बिजनेस में कमाई 

यह बिजनेस मैं आप एक फ्लैट से तकरीबन 5000 कमा सकते हो. जस ट्रॉली में रेत को नापा जाता है बिल्कुल उसी तरह यह बिजनेस में कचरा और कबाड़ को नापा जाता है और उसके आधार पर फीस चार्ज की जाती है. ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका जैसे कंट्री में जंक रिमूवल की टीम की विजिटिंग के लिए लगभग $150 चार्ज होता है.

(अगर आपको जंक रिमूवल बिजनेस के बारे में कुछ क्वेरी है तो आप कमेंट करके आप हमें पूछ सकते हैं, धन्यवाद.)