-->

Business Ideas : चार लोगों की टीम बनाके कमाए हर महीने ₹30 हजार तक

दोस्तो आज के समय में एग्रीगेटर्स दुनियाभर में बहुत सफल हो रहे हैं. यह बिजनेस एक तरीके का जीरो इन्वेस्टमेंट बिजनेस है जो कुछ ही सालों में लाखो करोड़ों के टर्नओवर में पहुंच जाता है. बस इसके लिए बढ़िया मैनेजमेंट और मार्केटिंग की जरूरत होती है. और मार्केट साइज अपने आप बढ़ती जाती है.

Business Ideas : चार लोगों की टीम बनाके कमाए हर महीने ₹30 हजार तक

आज के इस आर्टिकल में हम ऑफलाइन एग्रीगेटर बिजनेस के बारे में बात करेंगे. भारत लगभग सभी शहर में रोजाना इस कैटेगरी के बिजनेस में करोड़ों रुपए खर्च हो रहे हैं लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि आज तक इस इंडस्ट्री को यूनाइटेड किया गया नही है. कुछ लोगों ने कोशिश भी की है पर मार्केट की डिमांड को महत्व नहीं दिया गया और उसकी वजह से उनका कारोबार बड़ा नहीं हो पाया.

Handyman Services Business Ideas

दोस्तो Handyman का मतलब होता है की एक ऐसी जगह जहा पर प्लंबर, इलेक्ट्रिशियन, कार वाशिंग, होम क्लीनिंग, कारपेंटर जेसी कई सारी सर्विस उपलब्ध होती हो. शुरुआत के दिनो में आपको यह सभी लोगों को जॉब पर नहीं रखना है बल्कि आपको उनके साथ एक एग्रीमेंट कर लेना है कि जब भी आपके पास किसी काम का ऑर्डर आएगा, तो यह लोग आपके क्लाइंट को सर्विस देंगे. और जब भी आपकी टीम से जब भी कोई किसी क्लाइंट के घर जाएगा तो वह यूनिफार्म में ही जाएगा. और क्लाइंट के घर से वापस लौटते समय एक पेंपलेट जरूर छोड़कर आएगा जिसमे Handyman Service की सभी सेवाओ के बारे में लिखा होगा.

भारत में कई लोगों ने Handyman Service Business को शुरू कर दिया है पर उनका पूरा फोकस अपनी सर्विस की सब्सक्रिप्शन पर होता है जबकि हमारे देश में ज्यादातर लोग सब्सक्रिप्शन लेना पसंद करते ही नहीं है. उनको जब भी जिस किसी की जरूरत होती है तब ही उसको बुलाना पसंद करते हैं. इसलिए जब आप लोगों की डिमांड के हिसाब से सर्विस देंगे तो आपका बिजनेस रफ्तार से बढ़ेगा. 

धीरे धीरे मार्केट में लोगो को आपकी सेवाओं पर विश्वास आने लगे तो आप अपनी खुद की ऑफिस खोल सकते हैं. और फिर आपकी टीम को फुल टाइम सैलरी पर रख सकते हैं. यह बिजनेस को आप ऑनलाइन भी ले जा सकते हो. आप अपनी वेबसाइट या फिर मोबाइल एप्लीकेशन बनवा सकते हैं लेकिन हमारे देश में हमेशा लोग इस तरह की सेवाओं के लिए फोन करना ही पसंद करते हैं. जिसकी वजह से यह एग्रीगेटर हमेशा ऑफलाइन एक्टिवेट ही रहेगा.