-->

Small Business Ideas : एक ऐसा बिजनेस जिसकी कमाई और डिमांड लगातार रफ्तार पकड़ रही है

जेसे जेसे जमाना तेज रफ्तार से बदल रहा है वैसे वैसे प्रोफेशनल्स के लिए अपॉर्चुनिटी भी उतनी ही तेज रफ्तार से बढ़ती चली जा रही है. आत्मनिर्भर बनने के लिए, अपना स्टार्टअप, नया बिजनेस शुरू करने के लिए पूंजी की जरूरत नहीं पड़ती है. बस आपके पास स्किल, कम्युनिकेशन और क्रिएटिविटी होनी चाहिए. Game Organizer at Event एक ऐसा ही बिजनेस आइडिया है, जिस की डिमांड और कमाई दिन प्रति दिन बढ़ रही हैं.

Small Business Ideas : एक ऐसा बिजनेस जिसकी कमाई और डिमांड लगातार रफ्तार पकड़ रही है


Low investment high profit business ideas

बर्थडे पार्टी, मैरिज एनिवर्सरी, शादियां और कारपोरेट कंपनियों के कई इवेंट्स जिनमें फैमिली इनवाइट भी होती हैं, वर्षों से किए जा रहे हैं और हमेशा आयोजित होते रहेंगे. कुछ सालों पहले तक मात्र अतिथियों का वेलकम और स्वादिष्ट व्यंजन पर फोकस किया जाता था परंतु अब हॉस्पिटैलिटी का ट्रेंड बढ़ रहा है. आज कल माता पिता के साथ आने वाले बच्चों के लिए भी काफी कुछ नया होने लगा है. Game Organizer, ऐसी पार्टियों में सर्विस देते हैं. जिससे लोग हमेशा याद रखते हैं क्योंकि उनके बच्चे खुश हो जाते हैं.

यह बिजनेस में क्या करना होता है 

हम केवल छोटी सी बर्थडे पार्टी का उदाहरण लेते हैं. पहले के समय में बच्चों को बुलाते थे, केक काटते थे, म्यूजिक चला देते थे, बच्चे हल्ला गुल्ला करते थे और पार्टी खत्म. फिर धीरे धीरे रिटर्न गिफ्ट का ट्रेंड शुरू हुआ और वह अभी भी जारी ही है. लेकिन उसमे एक बात बदल गई है जेसे की अब केक काटने के बाद म्यूजिक ऑन करके बच्चों को हल्ला गुल्ला के लिए फ्री नहीं किया जाता बल्कि गेम ऑर्गेनाइजर पूरे इवेंट को कंट्रोल करता है. उसमे बच्चों को कई तरह के खेल खिलाए जाते हैं और जीतने वालों को प्राइस दिए जाते हैं.

यह बिजनेस में कमाई

एक सर्विस प्रोवाइडर के नाते आप अपनी सर्विस के बदले में फीस चार्ज करेंगे ही लेकिन इसके साथ साथ गेम ऑर्गेनाइज करने में जितना भी सामान लगेगा और बच्चों को प्राइस बांटने में जो कुछ भी समान उपयोग होगा वह सारी सामग्री आपके द्वारा ही दी जाएगी. उससे आपको कमीशन भी मिलेगा और डबल मुनाफा भी होगा. अगर आप कुछ समय में आपके शहर में आप फेमस हो जाएं तो अपनी खुद की कंपनी भी शुरू कर सकते हैं. जिससे आपका डबल मुनाफा कई गुना बढ़ जाएगा.