-->

Small Business Ideas : अपने घर के कमरे से कमा सकते है 30 से 40 हजार महीना

आज के इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसे स्मॉल बिजनेस आइडिया के बारे में बताएंगे जिसे आप अपने घर के कमरे पर भी कर सकते है या फिर कोई दूसरी प्रॉपर्टी से भी शुरू कर सकते है. अगर ऐसे घर के कमरे से 30 से 40 हजार कमा सकते हो तो कोन कमाना नहीं चाहेगा.

Small Business Ideas : अपने घर के कमरे से कमा सकते है 30 से 40 हजार महीना

ऑनलाइन एजुकेशन पर लोगो की समस्या

पिछले कुछ सालो में दुनिया के सभी लोगो में काफी बदलाव देखने को मिला है. और उसमे भी सबसे बड़ा को बदलाव आया हो तो वह है ऑनलाइन एजुकेशन में. कोरोना के बाद लगभग सभी लोगो ने ऑनलाइन एजुकेशन को स्वीकार कर लिया है. पर उसमे दिक्कत यह आता है की जो टीचर्स ऑनलाइन पढ़ते है वह कुछ कुछ बच्चो या उसके माता पिता को पसंद नही आता है. 

लेकिन अभी का माहोल ही कुछ ऐसा है की उनके पास दूसरा कोई ऑप्शन ही नही है. क्योंकि ऑनलाइन एजुकेशन में कुछ पुरानी कंपनियों ने पैर जमा लिए है जो इस सेक्टर में पहले से काम कर रही थी. एक सर्वे से पता चला है की बहुत से ऐसे स्टूडेंट्स और उनके माता पिता है जिसके मन में यह होता है की काश यह टीचर्स हमारे बच्चो को पढ़ा सकते हो. लेकिन उसमे दिक्कत यह है की जो टीचर्स अच्छा पढ़ते है उन्हे ऑनलाइन पढ़ने के लिए सेटअप करना नही आता है. तो आपके लिए यह बिजनेस आइडिया हो सकता है. क्योंकि हर कोई टीचर्स के लिए एक डिजिटल क्लासरूम बनाना महंगा पड़ सकता है.

ऑनलाइन एजुकेशन की समस्या का सुझाव

यह समस्या को सुलझाने के लिए ऑनलाइन एजुकेशन डिजिटल स्टूडियो बनाना होगा. जब फिल्मे बनाने के लिए स्टूडियो बन सकते है तो यह तो बच्चो के भविष्य के लिए है तो यह तो बनाना ही चाहिए. आपको ऑनलाइन एजुकेशन डिजिटल स्टूडियो तैयार करने के लिए अच्छे क्वालिटी के कैमरा की जरूरत पड़ेगी, और एक प्रोजेक्टर की जरूरत पड़ेगी और इस सब को सेटअप करने के लिए एक कमरे की जरूरत पड़ेगी. 

एक बार सबकुछ सेटअप हो जाने के बाद आप अपने शहर के जाने माने टीचर्स को ऑफर्स कर सकते है. कोई भी टीचर अभी के समय में ऑनलाइन क्लास को ना कहेगा ही नहीं. क्योंकि ऑनलाइन एजुकेशन से उनकी पॉपुलैरिटी बढ़ती है और उनके स्टूडेंट्स की संख्या भी बढ़ती है. आप उस टीचर से डिजिटल क्लासरूम का किराया चार्ज कर सकते है.