-->

Small Business Ideas : ₹1 लाख महीने के प्रॉफिट के लिए शुरू करें ROF Store

Best Low Investment High Profit Business ideas
Small Business Ideas : ₹1 लाख महीने के प्रॉफिट के लिए शुरू करें ROF Store
Small Business Ideas : दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपके लिए एक ऐसा New Startup Ideas लेकर आए है जिसको शुरू करके आप महीने के ₹1 लाख आसानी से कमा सकते है. अगर आप किसी प्रोडक्ट को एक बढ़िया कॉन्सेप्ट के साथ बेचते है, उसमे अपनी बढ़िया क्रिएटिविटी करते है और उस प्रोडक्ट को आप अपनी आइडेंटिटी बना देते है तो मान लीजिए आपके स्टोर का नाम कुछ ही समय में एक बड़ा ब्रांड बन जाएगा.

आज हम ROF Store यानी Religious Outfits Fashion Store के बारे में जानकारी देने वाले है. आप इस स्टार्टअप में महीने के लाखो रुपए कमा सकते है और आपकी यह स्ट्रेटजी काम कर जाती है तो आपका टॉर्नोवर कुछ ही समय में करोड़ों का हो सकता है.

New Business Ideas

दोस्तो आज के इस समय में लगभग दुनिया भर में लोगो का लगाव अपने रिलीजन पर काफी ज्यादा बढ़ता जा रहा है. आज से कुछ सालो पहले लोगो का अपना धार्मिक पहचान निजी हुआ करती थी. लेकिन अभी के समय में लोग को पब्लिक प्लेस में अपना धार्मिक पहचान प्रदर्शित करना अच्छा लगता है. आपने कही देखा होगा की किसी बड़ी कम्पनी का सीईओ जब साम को अपनी फैमिली के साथ बाहर टहलने निकलता है तो वह अपने धार्मिक पहनावे में निकलता है.

कहने का मतलब यह है की अभी एक नया मार्केट बनता हुआ दिख रहा है. यह आप सभी के लिए एक अच्छी बिजनेस ऑप्युनिटी बन सकती है. आप इसको बिजनेस के रूप में शुरू करके भरपूर प्रॉफिट कमा सकते है.

ROF Store Business की शुरुवात कैसे करे

सबसे पहले आपको अपने बिजनेस से रिलेटेड एक बढ़िया नाम से एक Religuous Outfit Fashion Store खोलना है. आपको अपने स्टोर में सभी धर्म के धार्मिक पहनावे रखने है जिसमे साउथ की धोती और शर्ट से लेकर पहाड़ी क्षेत्रों के भगवा अंग के पहनावे होने चाहिए.इसके साथ साथ आपको यंग और प्रोफेशनल लोगो के लिए भी नया फैशन लॉन्च करना है जैसे की आप कॉलेज के स्टूडेंट्स के लिए टी शर्ट पर अपने धर्म का लोगो आदि. 

यानी आपको एक तरफ ट्रेडिशनल कपड़े और दूसरी तरफ क्रिएटिव फैशन रखना है. 80 के दशक में भी हरे कृष्ण प्रिंट वाली टी शर्ट का ट्रेंड काफी देखने को मिला था. और आगे आने वाले समय में ऐसी ही आउटफिट्स की डिमांड तेजी से बढ़ने वाली है.

ROF Store बिजनेस के लिए मार्केटिंग

आपको अपने स्टोर के मार्केटिंग अच्छी तरह से करनी होगी क्योंकि बिजनेस का एक उसूल है की जो दिखता है वही बिकता है इसी लिए आपको ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनो प्लेटफार्म पर अपने प्रोडक्ट्स की मार्केटिंग करनी होगी. ऑफलाइन मार्केटिंग के लिए आप किसी लोकल न्यूज पेपर का इस्तेमाल कर सकते है और ऑनलाइन मार्केटिंग के तो काफी ज्यादा स्त्रोत मौजूद है जैसे की यूट्यूब, इंस्टाग्राम, फेसबुक, गूगल बिजनेस, गूगल एड्स आदि.

ROF Store के लिए लागत और मुनाफा

आपको बता दे की इस बिजनेस को छोटे स्तर से शुरू करने के लिए आपको कम से कम ₹5 लाख की जरूरत होगी. और आपको तो पता है की रेडमेड गारमेंट्स में 300 से 400% का मार्जिन होता है. जिससे आपको इस बिजनेस में 100% प्रॉफिट मार्जिन मिल सकता है. और आज के समय कई सारे ई कॉमर्स प्लेटफार्म मौजूद है जिसके इस्तेमाल से आप पूरी दुनिया में अपना बिजनेस बना सकते हो और बढ़िया मुनाफा कमा सकते हो.