-->

यह 3 वेबसाइट पर सिर्फ आधा घंटा ईमेल पढ़कर कमाए 10 से 12 हजार महीना

दोस्तो आज के इस महंगाई के जमाने में कम आमदनी वाले लोगो को घर चलाना बहुत ही मुस्किल हो गया है. अगर आप मध्यम वर्गीय परिवार से हो तो आपके लिए पैसा कमाने के बहुत ही कम ऑप्शन होते है. इसीलिए हम आपके लिए ऐसी 3 ईमेल मार्केटिंग वेबसाइट लेकर आए है जिसके ईमेल पढ़कर आप ऑनलाइन साइड इनकम कमा सकते हो. ईमेल मार्केटिंग की बात करे तो वर्चुअल दुनिया में इसका बहुत ही ज्यादा महत्व है.

यह 3 वेबसाइट पर सिर्फ आधा घंटा ईमेल पढ़कर कमाए 10 से 12 हजार महीना

दुनियाभर में ऐसी कई वेबसाइट मौजूद है जो ईमेल पढ़ने के और सर्वे का पैसा देती है. इसकी खास बात यह है की आपको इसमें रोजाना काम करना यह जरूरी नहीं है. आप जब चाहे तब आप इस पर काम करके पैसा कमा सकते है. इस वेबसाइट के द्वारा महिला और पुरुष दोनों कमा सकते है. चलिए जानते है वह 3 वेबसाइट के बारे में

पैसा लाइव डॉट कॉम

अगर आप जो काम कर रहे है उससे आपका घर परिवार चलने में थोड़ी दिक्कत होती है. और आप अपने साइड बिजनेस को करने के लिए निवेश कर नही सकते है तो यह वेबसाइट आपको कुछ एक्स्ट्रा इनकम कमाने का मोका देती है. आपको सबसे पहले पैसा लाइव पर अपना अकाउंट बनाना है. अकाउंट बनाते ही आपको 99 रुपए का वेलकम अमाउंट मिलेगा. 

इस वेबसाइट पर आप ईमेल पढ़ते हो तो आपको हर एक ईमेल पढ़ने पर 25 पैसे से लेकर 10 रुपए तक मिल सकता है. अगर आप अपने दोस्तो के साथ यह वेबसाइट को शेयर करते हो तो आपको पहले 10 दोस्तो को शेयर करने के 1 रुपए प्रति पर्सन मिलेगा. 10 दोस्तो के बाद आप किसी को शेयर करते हो तो 1 शेयर के 2 रुपए मिलेंगे. यह वेबसाइट पर आपको पेमेंट हर 15 दिन के अंदर चेक के द्वारा मिल जायेगा.

सेंड अर्निंग डॉट कॉम

इस वेबसाइट पर आप ईमेल पढ़ने के साथ साथ सर्वे और ऑनलाइन शॉपिंग के द्वारा अच्छी कमाई कर सकोगे. यह वेबसाइट पर आपको सबसे पहले अपना अकाउंट बनाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा. यह वेबसाइट पर आपको एक ईमेल पढ़ने के 1 डॉलर मिलते है यानी 80 रुपए के आसपास. अगर आप इस वेबसाइट पर 6 महीने तक कोई काम नहीं करते होती आपका अकाउंट ऑटोमैटिक डीएक्टिवेट हो जायेगा. इस वेबसाइट पर पेमेंट लेने के लिए आपके पास तकरीबन 30 डॉलर होने चाहिए. 30 डॉलर हो जाने के बाद आपको पेमेंट मिल जायेगा. 

मनी मेल डॉट कॉम 

यह वेबसाइट पर आप मात्र आधा घंटा देकर महीने के 10 हजार तक कमा सकते हो. इस वेबसाइट पर भी बाकी की तरह आपको अकाउंट बनाना होगा. और हर रोज इस वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा. वेबसाइट के इनबॉक्स में मेल पढ़ने होगे. आपको इस वेबसाइट पर 1 ईमेल पढ़ने के लगभग 20 पैसे से लेकर 100 रुपए तक मिल सकता है. और अगर आप इस वेबसाइट को किसी दोस्त के साथ रेफर करते हो तो आपको प्रत्येक शेयर पर 100 रुपए मिलेंगे.