-->

Business Idea : मात्र ₹3.50 लाख रुपए में शुरू करे अपना खुद का पेट्रोल पंप

दोस्तो आज में आपको एक ऐसा busines Idea के बारे बताने वाला हु की जिससे आप मात्र 3.50 लाख रुपए में अपना खुद का पेट्रोल पंप शुरू कर सकते है. और लाखों कमा सकते हैं. दोस्तों पेट्रोल पंप आजकल सभी का सपना होता है, क्योंकि पेट्रोल पंप का मुनाफा बहुत ज्यादा होता है. यह एक ऐसा बिजनेस है जिसमें आपको मार्केटिंग करने की जरूरत नहीं पड़ती है लोग सामने से आपके पेट्रोल पंप में आएंगे और पेट्रोल भरवाएंगे. पर अगर आप बड़े लेवल पर पेट्रोल पंप शुरू करते हैं तो आपको लगभग 1.5 crore तक का इन्वेस्टमेंट हो सकता है.
अगर आप बड़े लेवल पर पेट्रोल पंप खोलना चाहते हो तो आपको बहुत बड़ा इन्वेस्टमेंट करना होगा और इसमें पेपर वर्क बहुत ज्यादा होता है. फिर भी लगभग 90% लोगों को पेट्रोल पंप नहीं मिलता है क्योंकि इसमें बड़े-बड़े पॉलिटिक्स का हाथ होता है. पेट्रोल पंप के अधिकारी उन्हीं लोगों को अप्रोच देता है जिसकी पहुंच बहुत ऊपर तक हो या फिर उनके पास बहुत ज्यादा पैसा हो. अगर आपके पास इन्वेस्टमेंट करने के लिए ज्यादा पैसा नहीं है तो आप इस दूसरे रास्ते से पेट्रोल पंप शुरू कर सकते हैं, चलिए जानते हैं वह रास्ता क्या है.

इस कंपनी की फ्रेंचाइजी लेकर पेट्रोल पंप बिजनेस शुरू करे

आज मैं आपको एक ऐसी कंपनी के बारे में बताऊंगा जिससे आप लगभग 3.5 lakh रुपए से Petrol Pump Business शुरू कर सकते हो. आज मैं जिस कंपनी की बात कर रहा हूं उस कंपनी के फ्रेंचाइजी से लेकर आप पेट्रोल और डीजल का डोर स्टेप डिलीवरी कर सकते हो और लाखों रुपया साल के कमा सकते हो. वह कंपनी का नाम है fuel buddy. यहा कंसेप्ट हमारे देश में एकदम यूनिक और नया है. यह कंपनी ने हमारे देश में लगभग 100 से ज्यादा सिटी में अपनी सर्विस दी है और महीने का लगभग 5 मिलियन लीटर पेट्रोल और डीजल की डिलीवरी की है.

कोन होगे आपके कस्टमर

पेट्रोल भरवाने के लिए जनरल लोग पेट्रोल पंप पर जाते हैं, लेकिन यहां कंसेप्ट में एकदम अलग है आपको पेट्रोल और डीजल को किसी लोकेशन पर जैसे कि इंस्टिट्यूट या फिर किसी व्यक्ति के वहां पेट्रोल व डीजल की डिलीवरी करनी होती है. यह बिजनेस में मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस वाले, कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स, मॉल, बड़ी बड़ी बिल्डिंग्स और अपार्टमेंट्स, बड़ी लॉजिस्टिक कंपनिया, कंट्रक्शन साइट आदि आपके कस्टमर बन सकते है.

जब बिजली चली जाती है तब यह सभी सेक्टर वाले को जेनरेटर की जरूरत पड़ती है और जेनरेटर डीजल से चलता है. और बड़ी लॉजिस्टिक कंपनिया में बड़े बड़े ट्रक होता है जिसको पेट्रोल पंप में जाकर फ्यूल भरवाना ना मुंकिन सा है इसी लिए वह भी आपके कस्टमर बन सकते है.

बिजनेस के फायदे

यह बिजनेस को शुरू करने के लिए यानी फ्यूलबडी की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको मात्र ₹3.5 लाख लगेगा.

सभी तरह के डॉक्यूमेंटेशन या फिर लाइसेंस अप्रूवल का सारा काम यह कंपनी करके देगी.

यह बिजनेस आप कोई भी उम्र में कर सकते हो, नॉर्मल पेट्रोल पंप लेने के लिए age criteria होता है. जिससे देश का यूथ यह कंसेप्ट को आसानी से स्टार्ट कर सकता है.

यह बिजनेस में आपको जमीन की जरूरत नहीं पड़ती है या फिर जरूरत पड़ती भी है तो बहुत ही कम जमीन होती है जो आप आसानी से रेंट पर ले सकते हो.

बिजनेस में प्रॉफिट

जेसे की आप सभी जानते है की fuel business में कितना प्रॉफिट होता है, देखा जाए तो हमारे देश में पेट्रोल पंप वाले ही ज्यादा अच्छा बिजनेस करता है. क्योंकि यह बिजनेस में मार्केटिंग का एक भी रुपिया नही लगता. और आने वाले समय में fuel का भाव बढ़ता ही जाने वाला है. आप यह कंसेप्ट से भी एक अच्छा कमीशन ले सकते है और लाखो कमा सकते है. 

( अगर आप feul buddy Frenchie के बारे में डिटेल में जानना चाहते हो तो आप कॉमेंट करके बताए, इसके बारे में और ज्यादा इन्फॉर्मेशन आपके लिए लेकर आएंगे. )