-->

Business Ideas : 1 लाख रुपए के निवेश में करे टूथब्रश का बिजनेस, कमाई होगी 90,000 महीना

अगर आप कम निवेश में ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको कुछ नया करना होगा. BAMBOO TOOTHBRUSH का बिजनेस एक ऐसा ही New business idea है. यह प्रोडक्ट मार्केट को कैप्चर करने लगा है. इस प्रोडक्ट की मार्केट अच्छी डिमांड है और सबसे बड़ी बात यह है कि BAMBOO TOOTHBRUSH एक स्टेटस सिंबल बनने जा रहे हैं. लोग टूर पर जाते समय, किसी शादी या पार्टी में, किसी ट्रेनिंग कैंप के दौरान या फिर अपने मेहमानों के लिए बंबू टूथब्रश को ही पसंद करते हैं.

Business Ideas : 1 लाख रुपए के निवेश में करे टूथब्रश का बिजनेस, कमाई होगी 90,000 महीना

बंबू टूथब्रश का बिजनेस अपने शहर में कैसे करें

बंबू टूथब्रश का मतलब होता है बांस की लकड़ी से बना हुआ टूथब्रश. आपको खुद इस टूथब्रश प्रोडक्शन करने की आवश्यकता नहीं है. भारत में लगभग 15 से ज्यादा कंपनियां इसका प्रोडक्ट प्रोडक्शन कर रही हैं. आपको इन कंपनियों से कॉन्टैक्ट करना है और अपने लिए अच्छे से अच्छा प्रोडक्ट चुनना है और उसको कम से कम कीमत में खरीदना है. आपको बंबू टूथब्रश का ज्यादातर ₹50000 का माल खरीदना है. और आपके शहर में ऐसी जगह पर बेचना है जहां पर ज्यादा फुटफॉल होता है. इसके लिए आपको अपना एक डिस्प्ले लगाना है. एक अच्छी और यूनिक डिस्प्ले की कीमत लगभग ₹10,000 की होगी.

शहर में जिस जगह पर अच्छी इवेंट्स होती हो जेसे की कोई अच्छा शॉपिंग मॉल और ऐसे ही दूसरे जगहों पर जहा इवेंट्स होती हो वहा अपने प्रोडक्ट को डिस्पले करना है. कोई शॉपिंग मॉल वाले प्रोडक्ट की बिक्री पर आपसे कमीशन लेते हैं और कुछ मॉल्स वाले आपके डिस्प्ले के लिए किराया लेते हैं. ऐसी सभी डील के लिए ₹40 हजार काफी होते हैं.

Bamboo Toothbrush बिजनेस में लागत और प्रॉफिट

अच्छे से अच्छी पैकिंग के साथ एक BAMBOO TOOTHBRUSH लगभग ₹120 से लेकर ₹240 तक मार्केट में बिकता है और बिना पैकिंग वाला बंबू टूथब्रश ₹60 से लेकर ₹90 तक बेच सकते है. इस प्रोडक्ट में आपको कम से कम 50% तक का मार्जिन होता है. यदि आप प्रतिदिन 100 टूथब्रश बेच लेते हैं तो एक महीने में आप टोटल ₹180000 का सेल करोगे. यह बिजनेस करने के लिए आपको किसी भी प्रकार के असिस्टेंट की जरूरत नहीं पड़ेगी. महीने के ₹90,000 की पूरी कमाई आपकी होगी.

Profitable Business Ideas For Home

आप मार्केट में प्रोडक्ट का रिस्पांस देखकर अपने इस बिजनेस को बढ़ा सकते है. आप अपने प्रोडक्ट के लिए ऑनलाइन भी जा सकते है इसके लिए आप एक वेबसाइट बना सकते हैं जिससे आपके शहर के लोग आपको ऑनलाइन ऑर्डर कर सकेंगे और ऑनलाइन आपका प्रोडक्ट बिक सकेगा. आपके लिए इस बिजनेस की सबसे अच्छी बात यह है कि भारत के ज्यादातर शहरों में BAMBOO TOOTHBRUSH अवेलेबल नहीं है जब की डिमांड दिन प्रति दिन बहुत ज्यादा बढ़ रही है.