-->

WHATSAAP से पैसे केसे कमाए IN HINDI

  दोस्तों आज के ज़माने लगभग 500 MILLION से भी ज्यादा भारत में SMARTPHONE यूजर हे , तो उसमे से लगभग सारे लोग WHATSAAP  का इस्तेमाल करते होगे. लोग WHATSAAP का ज्यादातर इस्तेमाल रिश्तेदार या अपने दोस्तों के साथ जुड़े रहने के लिए करते हे ,दोस्तों जेसे की आपको बता दे की WHATSAAP सिर्फ भारत में नहीं बल्कि पूरी दुनिया में सबसे top मेसेंगिंग AAP बन गया हे ,इसमें हम अपने रिलेटिव या दोस्तों के साथ फोटोस, वीडियोस, और टेक्स्ट मेसेज को भेजने के लिए ज्यादातर इस्तेमाल करते हे ,और उसके साथ ही VOICE CALLऔर VIDEO CALL पर आसानी से बात कर सकते हे , पर अगर में आपको बताऊ के WHATSAAP से आप घर बेठे अपनी PASSIVE INCOME या FULL TIME INCOME भी कमा सकते हो तो क्या आप BELIEVE करोगे , पर हा ये सच बात हे आप WHATSAAP की मदद से कुछ पैसे कमा सकते हो, पर आपको बतादू की WHATSAAP में वीडियोस,फोटोज भेजने पर WHATSAAP आपको पैसे नहीं देगा पर WHATSAAP की मदद से आप यह इनकम GENERATE कर पाओगे.   

WHATSAAP से पैसे केसे कमाए IN HINDI  दोस्तों आजकल लगभग बहोत सारे लोग WHATSAAP का युस करते पर उनमे से कई लोगो को यह नहीं पता की WHATSAAP से पैसे केसे कमाए जा सकते हे तो आइये जानते हे की ऐसे कोनसे तरीके हे जिस के इस्तेमाल से हम WHATSAAP से थोड़ी बहोत EARNING कर सकते हे 

WHATSAAP SE PAISE KESE KAMAYE
 ( व्हाट्सएप से पैसे केसे कमाए )

सबसे पहले आपको यह जानना जरुरी हे के इसके लिए आपको क्या क्या जरूरत होगा 

1. आपके पास एक smartphone होना चाहिए .

2. Internet Connection होना चाहिए.

3. ज्यादा से ज्यादा contact number होने चाहिए.

4. सबसे जरूरी की बहोत सारे whatsaap groups होने चाहिए.

  अगर आपके पास ज्यादा से ज्यादा नंबर में WHATSAAP GROUPS और WHATSAAP CONTACT नंबर होगे उतना ज्यादा आपको PAISA कमाने में आसानी होगी उसके लिए आपको ज्यादा से ज्यादा WHATSAAP GROUPS को JOIN करना होगा , अगर आपके पास अच्छे नंबर्स में CONTACT हे हो आप आसानी से ज्यादा GROUPS को JOIN कर सकोगे या फिर अपने खुदके WHATSAAP ग्रुप CREATE करके उसमे ग्रुप मेम्बेर्स को JOIN करवा सकोगे पर याद रहे की कोई भी एक WHATSAAP ग्रुप में 256 मेम्बेर्स को ऐड कर सकते हे.

  अगर आपके पास अच्छे नंबर्स में GROUPS और CONTACT NUMBERS हे तो आप WHATSAAP से पैसे कमा सकते हो  तो चलिए अब उन तरीको के बारे बात करते हे जिससे आप घर बैठे अपने WHATSAAP से पैसे कमा सकते हे.

1. WHATSAAP में PAID PROMOTIN से पैसे कमाए 

  दोस्तों आजकल हमारे देश में बहोत सरे लोग DIGITAL MARKETING का इस्तेमाल कर रहे हे , आज लगभग हर कोई बिजनेसमैन अपने PRODUCTS और SERVICE का PROMOTION करने के लिए DIGITAL MARKETING का इस्तेमाल कर रहा हे. अगर आपके पास बहोत सारे WHATSAPP GROUPS और CONTACT NUMBERS हे तो आप कोई भी कंपनी की BRAND को PROMOTE करके कुछ पैसे कमा सकते हो. तो चलिए जानते हे आप किस चीजो को PROMOTE कर सकते हो.

WHATSAAP से पैसे केसे कमाए IN HINDI
* कोई LOCAL BUSINESS का PROMOTION कर सकते हो.

* किसीकी WEBSITE या कोई BLOG को PROMOTE कर सकते हो.

* कोई कंपनी के नए PRODUCT का प्रचार कर सकते हो.

* FACEBOOK PAGE या FACEBOOK GROUPS का PROMOTION करके उससे कुछ पैसे चार्ज कर सकते  हो.

* YOUTUBE CHANNEL और APPS का प्रमोशन कर के उस चैनल या एप ओनर से पैसे चार्ज कर सकते हो.


2. WHATSAAP में AFFILIATE MARKETING से पैसे कमा सकते हो 

WHATSAAP से पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका हो तो वह AFFILIATE MARKETING हे क्योकि यह एक ऐसा तरीका हे जिससे आप सबसे ज्यादा पैसे कमा सकते हो. आप अपने ऐसे रिश्तेदारों या दोस्तों का GROUP बनाओ जो ONLINE SHOPPING ज्यादा करते हो फिर आपको इन लोगो की जरुरत के उन AFFILIATE PROGRAMS को JOIN कर लेना हे जेसे की (AMAZON, FLIPKART, SNAPDEAL, ETC) और उन दोस्तों या रिश्तेदारों के जरुरत के सामान की लिंक को उनके साथ SHARE करना हे.

WHATSAAP से पैसे केसे कमाए IN HINDI


 अगर वह रिश्तेदार या दोस्त आपकी लिंक के द्वारा वह सामान खरीदता हे तो वह AFFILIATE PROGRAM कंपनी आपको उस PRODUCT का तय किया हुआ COMMISION देगी यानि पैसे देगी.


ज्यादा जानकारी के लिए यह पढ़े ;- AFFILIATE MARKETING क्या हे और उससे पैसे कैसे कमाए

 3. WHATSAAP में  URL SHORTNER से पैसे कमाए 

URL SHORTNER से आप अच्छा पैसा कमा सकते हे इसमें आप किसी भी वेबपेज की URL को SHORTNER WEBSITE की मदद से छोटा करना हे .जिससे शॉट हुई URL में ADVERTICE जुड़ जाता हे यदि कोई उस लिंक को WHATSAAP पर शेयर करके उस पर CLICK करता हे तो वह व्यक्ति को पहले विज्ञापन दीखता हे तो ऐसे विज्ञापन देखने के पैसे मिलते हे.

कोई WEBSITE पर 1000 VIEWS का आपको लगभग $10 मिलता हे तो कुछ ऐसी भी WEBSITES हे जो आपको $14 तक दे सकती हे इसीलिए आपको ज्यादा पैसे देने वाली और विश्वासपात्र WEBSITE को ही चुनना चाहिए, सबसे अधिक PAYMENT देने वाली WEBSITE जरुर देखिये 
WHATSAAP से पैसे केसे कमाए IN HINDI

URL SHORTNER WEBSITES:-
 
 * Cutwin

 * Link Earn

 * Adf.ly

 * Spate

 * Short.st

 * Adbility.me


   अगर आपको ( WHATSAAP से पैसे केसे कमाए ) आर्टिकल पसंद आया हे तो हमें कमेंट करके बताये और यह आर्टिकल को निचे दिए गए SOCIAL MEDIA एकाउंट्स में कृपया शेयर करे , THANK YOU🙏