-->

Business Ideas : बिना निवेश शुरू करें यह ऑनलाइन बिजनेस, ₹60 हजार तक होगी महीने की कमाई

दोस्तो हमारे देश में लगभग सारे यंग लड़के यही मानते है की नौकरी से अच्छा खुद का बिजनेस होता है. चाहे वह फिर छोटा हो या बड़ा. अगर आप कोई बिजनेस को शुरू करते हो तो आपको उसमे इन्वेस्टमेंट के तौर पर कुछ पैसे की जरूरत पड़ती है. लेकिन आज के इस आर्टिकल में आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में जानने को मिलेगा जिसमे एक भी रुपए का इन्वेस्टमेंट नही है और आप उसमे थोड़ी मेहनत करते हो आप अच्छी कमाई भी कर सकते हो.

Business ideas : बिना निवेश शुरू करें यह ऑनलाइन बिजनेस, ₹60 हजार तक होगी महीने की कमाई

कंटेंट राइटिंग बिजनेस से होगी अच्छी कमाई

हम आपको इस आर्टिकल में एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताएंगे जिसे करके आप महीने की अच्छी खासी इनकम जेनरेट कर सकते हो. अगर आपको लिखने का शोख है तो आप उसे अपनी आमदनी में कन्वर्ट कर सकते हो और अच्छा पैसा कमा सकते हो. आप फ्रीलांसिंग कंटेंट राइटिंग कर सकते हो. इसमें आपको लगभग हर महीने 60 से 70 हजार तक आमदनी हो जाएगी. 

कैसे शुरू करें कंटेंट राइटिंग बिजनेस

कंटेंट राइटिंग के लिए आपके पास मोबाइल, लैपटॉप, और अच्छे इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत होगी. इंटरनेट पर ऐसे बहुत सारी वेबसाइट है जहा आप खुदको कंटेंट राइटर के तौर पर रजिस्टर कर सकते हो और फ्रीलांसर के तौर पर काम कर सकते हो. जेसे जेसे आपका contact बनता जायेगा वैसे वैसे आपको अच्छा काम मिलता रहेगा.

यहां से मिलेगा आपको कंटेंट राइटिंग का काम

आज के समय में गूगल और फेसबुक जैसी बड़ी बड़ी कंपनिया भी फ्रीलांसर कंटेंट राइटर की सहायता लेते है. बड़े बड़े ब्लॉग वाले भी अपने ब्लॉग के कंटेंट के लिए कंटेंट राइटर हायर करते है और बदले में अच्छा पैसा देते है. इसके साथ साथ आप अपना खुद का ब्लॉग भी शुरू कर सकते है और उसे मोनेटाइज कर सकते है. जेसे जेसे आपके ब्लॉग पर व्यूअर्स आयेगे ऐसे आपको अच्छा पैसा मिलता रहेगा.

कंटेंट राइटिंग में कितनी होती है कमाई

यह कंटेंट राइटर बिजनेस में आपको महीने के लगभग ₹60 से ₹70 हजार तक आमदनी हो जाएगी. जैसे जैसे आप इसे ज्यादा से ज्यादा सीखते जायेंगे मतलब की आपका एक्सपीरियंस जेसे जेसे बढ़ता जायेगा वैसे वैसे आपकी कमाई भी बढ़ती जाएगी. अगर आप अपना खुद का ब्लॉग शुरू करते है तो आपको कमाई बहुत ही ज्यादा होगी.