-->

Small Business Ideas : सिर्फ ₹15 हजार लगा कर शुरू करे, कमाई होगी ₹50 हजार महीना

Small Business Ideas : दोस्तों अगर आप अपने घर पर बैठकर कोई ऐसे बिजनेस की तलाश में है तो आज इस आर्टिकल के द्वारा हम आपके लिए एक ऐसा बिजनेस आइडिया लेकर आए है जो आपके लिए बहुत ही ज्यादा मुनाफे वाला बिजनेस आइडियाज बन सकता है. आपको बता दे की यह बिजनेस को गृहिणी भी कर सकती है यानी आप यह बिजनेस आइडियाज को Best Business Ideas For Woman भी बोल सकते है.

Small Business Ideas : सिर्फ ₹15 हजार लगा कर शुरू करे, कमाई होगी ₹50 हजार महीना

गिफ्ट बास्केट बनाने का बिजनेस - Gift Basket Business Ideas

आपको बता दे की आज के इस आर्टिकल में हम आपको गिफ्ट बास्केट बनाने के बिजनेस के बारे में जानकारी देने वाले है. इस बिजनेस को महिलाए या कोई भी Part Time Business के तौर पर कर सकता है. इस बिजनेस में आप घर पर स्पेशल ओकेशन के लिए गिफ्ट बास्केट बना सकते है. आज के समय के लोग गिफ्ट बास्केट में गिफ्ट भरके एक दूसरे को देते है.

गिफ्ट बास्केट की मांग शहरी क्षेत्रों में ज्यादा है

आपको बता दे की गिफ्ट बास्केट की मांग शहर वाले इलाकों में ज्यादा है. क्योंकि आज कल के लोग किसी भी बर्थडे, शादी या किसी और फंक्शन में लोगो को गिफ्ट बास्केट में गिफ्ट दिया जाता है.

गिफ्ट बास्केट बिजनेस ऑनलाइन भी कर सकते है

आप इस बिजनेस को ऑनलाइन भी ले जा सकते है. आप गिफ्ट बास्केट को अच्छे से सजा कर ऑनलाइन बेच कर अच्छी कमाई कर सकते है. इसके लिए आपको ऑनलाइन स्टोर पर अपनी दुकान खुलवानी होगी या फिर आप अपनी खुद की ई कामर्स वेबसाइट शुरू कर सकते है. और ऑनलाइन अपनी प्रोडक्ट्स बेच सकते है.

गिफ्ट बास्केट बिजनेस में लागत और कमाई - Gift Basket Business Investment And Profit

लागत - Investments

यह बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको बास, रिबन और टोकरी को सजाने के लिए अलग अलग सजावट के सामान की जरूरत पड़ेगी. जिसके लिए आप को करीब ₹10 हजार की जरूरत पड़ेगी. और बाकी ₹5 हजार आपको ऑनलाइन मार्केटिंग के लिए खर्च करने होगे.

कमाई - Profit

अगर आप हर महीने 250 से 300 गिफ्ट बास्केट बनाने हो और उसको बेचते हो तो आपको करीब ₹50 हजार की कमाई हो सकती है. आप एक बास्केट मार्केट में ₹250 से ₹300 तक बेच सकते हो.